उत्तराखंड-यूपी के18 साल से रुके परिवहन करार पर होंगे हस्ताक्षर

0
126

दोनों राज्य उत्तराखंड और उत्तर-प्रदेश के बीच पिछले 18 सालों से रुके हुए परिवहन करार पर आखिरकार सोमवार को हस्ताक्षर हो जाएंगे. करार पर हस्ताक्षर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत व परिवहन मंत्री यशपाल आर्य और उनके साथ साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तथा यूपी के परिवहन मंत्री की मौजूदगी में होंगे.

बीते सालों में कई बार दोनों राज्यो के बीच कोई तय करार नहीं होने के चलते अक्सर किराये और रूट्स को लेकर विवाद होते थे. काफी समय बाद इस विवाद को आखिरकार दोनों राज्यों की सरकारों ने करार के जरिए सुलझाने का रास्ता निकाला है.

इस पर उत्तराखंड के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने बातचीत पर कहा कि अनुबंध करार होनेवाला है. इस करार पर हस्ताक्षर करने के लिए उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे. साथ ही दोनों राज्यों के परिवहन मंत्री रहेंगे. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की जो भी परिवहन की समस्याएं हैं उनका निदान किया जाएगा. इस दौरान पारस्परिक तालमेल और समन्वय बनाने की बात भी होगी.

मंत्री ने कहा कि सोमवार को एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किया जाएगा. इसके बाद भविष्य में दोनों राज्यों के बीच विधिवत तरीके बसों के संचालन पर बातचीत होगी.

LEAVE A REPLY